सूर्यास्त के समय गलती से भी ना करे यह भूल, माँ लक्ष्मी नाराज होकर देगी श्राप

અહીં થી શેર કરો

मान्यताओं के अनुसार सूर्यास्त के बाद कुछ कार्यों को करना वर्जित माना जाता है। यदि सूर्यास्त के बाद इन कार्यों को करते हैं तो घर में बरकत नहीं होती है और दरिद्रता आने लगती है इसलिए सूर्यास्त के बाद इन कामों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। आगे जानिए इन कामों के बारे में…

1. सूर्यास्त के बाद भूलकर भी तुलसी के पौधे को स्पर्श नहीं करना चाहिए। यहां तक की सूर्यास्त के बाद तुलसी में जल भी नहीं देना चाहिए। माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद तुलसी को स्पर्श करने तोड़ने आदि से मां लक्ष्मी नाराज होती है जिससे आपके घर में धन की कमी होने लगती है औऱ दरिद्रता आने लगती है।
2. सूर्यास्त के बाद दही का दान नहीं करना चाहिए। दही को शुक्र ग्रह से संबंधित खाद्य पदार्थ माना जाता है और शुक्र को धन वैभव का प्रदाता माना गया है। सूर्यास्त के समय या सूर्यास्त के बाद दही का दान करने से सुख-समृद्धि में कमी आती है। आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
3. सूर्यास्त के समय सोना वर्जित माना गया है साथ ही इस समय भोजन भी नहीं करना चाहिए। इससे आपके स्वास्थ्य की हानि होती है। माना जाता है कि सूर्यास्त के समय सोने से धन हानि होने लगती है। शास्त्रों में सूर्यास्त का समय पूजन-वंदन के लिए निश्चित किया गया है।
4. यदि घर में झाड़ू-पोछा या साफ-सफाई करना है तो सूर्यास्त से पहले ही कर लेनी चाहिए। सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाने से धन हानि होने लगती है। माना जाता है कि इससे आपके घर से लक्ष्मी चली जाती हैं जिसके कारण धन का अभाव होने लगता है।
5. लोग कई बार बाल कटवाते समय या फिर नाखून काटते हुए दिन का तो ध्यान रखते हैं लेकिन समय का ध्यान नहीं रखते हैं। सूर्यास्त के बाद बाल और नाखून नहीं काटना चाहिए। मान्यता है कि इससे आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है।


અહીં થી શેર કરો

Leave a Reply

Your email address will not be published.